nayaindia योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू : अखिलेश - Naya India
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि उनकी सरकार के पास अब ज्यादा वक्त नहीं है और उसकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

अखिलेश यादव ने हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह और उनके साथियों के सपा में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि विरोध करने पर योगी सरकार ने इन लोगों पर न जाने कितने मुकदमे लाद दिए हैं।

इसे भी पढ़ें :- नृपेंद्र मिश्र नेहरू स्मारक संग्रहालय के नए अध्यक्ष

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘यह सरकार पहले ही दिन से अन्याय कर रही है। विरोध करने वालों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। अब तो मुख्यमंत्री के पास समय भी नहीं बचा है। अब उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्ववर्ती सपा सरकार जहां उत्तर प्रदेश को विकास की तरफ ले जा रही थी, वहीं भाजपा ने विकास का रास्ता रोककर राज्य को विनाश के रास्ते पर ले जाने का काम किया है।’’

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उसके (भाजपा) पास हिंदू और मुसलमान के अलावा और कोई नारा नहीं है। अभी नागरिकता को लेकर कितना बड़ा सवाल खड़ा कर दिया गया। नागरिकता का मामला असम से शुरू हुआ था लेकिन कोई असम के लोगों से पूछे कि क्या वे वहां हुई एनआरसी की कवायद से संतुष्ट हैं?’’ अखिलेश ने कहा “असम के लोग ही न जाने क्या-क्या चाहते थे। भाजपा को मौका मिला। उन्होंने वहां भी हिंदू-मुसलमान करा दिया।

इसे भी पढ़ें :- आहूजा खुद की सरकार के खिलाफ भी बोलते थे : डोटासरा

असम के लोग जो चाहते थे वह उन्हें नहीं मिला। असम के एक हिस्से में ऐसा कर दिया कि अगर हम और आप जाना चाहेंगे तो उसके लिए परमिट लेना जरूरी होगा।” अखिलेश ने कहा कि असम के एक हिस्से में सीएए लागू ही नहीं किया गया है। अगर वहां कोई व्यक्ति चाहे तो उसे नागरिकता नहीं मिल सकती। भाजपा सरकार ने किसी वर्ग को कोई सुविधा नहीं दी। केवल इसलिए नफरत फैलाई जा रही है ताकि उसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके।

सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें इस बात की खुशी है कि योगी आदित्यनाथ की सरपरस्ती वाली हिंदू युवा वाहिनी के लोग सपा के साथ आ गए हैं। जो लोग दूसरों की नागरिकता ले रहे थे अब उन्हीं लोगों की नागरिकता खतरे में आ जाएगी। हमें भरोसा है कि भाजपा के लोग जो धर्म की आड़ में अधर्म कर रहे थे उसका भी खुलासा ये लोग कर देंगे।’’

सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह परंपरा तो भाजपा ने ही शुरू की है। उसने हमारे विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब को ले लिया और उनसे कहा कि जाओ हनुमान जी की पूजा करो।’’ कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी शरीक हुए। इस मौके पर हिंदू युवा वाहिनी भारत के साथ साथ बसपा से भी कई नेता और कार्यकर्ता सपा में शामिल हुए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोश्यारी ने इस्तीफे की पेशकश की
कोश्यारी ने इस्तीफे की पेशकश की