फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : मोदी

मुंबई । प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज को कहा कि महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडनवीस के नेतृत्व में पुन: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)-शिवसेना की गठबंधन सरकार बनेगी। मोदी ने बान्द्रा कुर्ला कांप्लेक्स में शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है और लाखों लोगों के स्वप्नों को पूरा करती है। उन्होंने कहा कि जब राष्ट्रीय राजधानी तथा आर्थिक राजधानी मिलती है तो देश का विकास होता है।

उन्होंने कहा, पूर्ववर्ती कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) की सरकार के कार्यकाल में सिर्फ मंत्रालयों का विकास किया जाता था लेकिन हमारी गठबंधन सरकार लोगों को पक्का घर, पानी, गैस कनेक्शन और शौचालय उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस-राकांपा की सरकार के समय में जो परियोजनाएं शुरू की जाती थी वह इतनी मंद गति से चलती थी कि कछुआ भी उस गति से शरमा जाए , लेकिन जब से भाजपा-शिवसेना की सरकार आयी है परियोजनाओं को तेज गति मिली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता से जुड़ी योजनाओं को ऑन लाइन कर दिया गया जिससे भ्रष्टाचार समाप्त हो रहा है। देश की जनता जब पहले घर खरीदने जाती थी तब उन्हें डर बना रहता था कि कहीं उनकी कमाई कोई खा तो नहीं जायेगा लेकिन अब हमारी सरकार ने रेरा कानून बना दिया है जिससे जनता की कमाई कोई खा नहीं सकत है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कर भरने वालों को डरने की जरूरत नहीं है , लेकिन जो कर चोरी करने वालों को जेल जाने से काेई नहीं बचा सकता। मोदी ने कहा, याद करें जब पहले मुंबई में आये दिन बम के धमाके होते थे तब पूर्ववर्ती सरकारों ने ने इन घटनाओं को रोकने का कोई ठोस कदम नहीं उठाया था ,लेकिन आज ऐसा नहीं है । आतंकवाद के आकाओं को मालूम है कि यदि कोई गलती की तो उसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। सर्जिकल स्ट्राइक सिर्फ शब्द नहीं है।  उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए को पूर्ववर्ती सरकारों ने कायम रखा था लेकिन हमारी सरकार ने इसे हटाने का निर्णय लिया जिससे आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भी विकास के कार्य तेजी से होंगे तथा आतंकवाद को समाप्त किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1997 में मुंबई में मेट्रो की नीच रखी गयी लेकिन यह परियोजना 2006 तक ठंडी पड़ी रही और 2014 तक एक मेट्रो लाइन बनायी गयी, भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार मुंबई में मेट्रो की जाल बिछा रही है जो जल्द ही पूरी कर ली जायेगी जिसका लाभ जनता को मिलेगा। उन्होंने कहा , हमारी सरकार ने विचौलियों को हटाते हुए जनता के खाते में सीधे लाभ दे रही है जिससे अब उसमें भी भ्रष्टाचार समाप्त हो गया। शहर के गरीब लोगों के लिए सस्ते दर में घर बनाये जा रहे हैं । अब तक लाखों लोगों को घर मिल चुका है और अभी भी लाखों घर बनाये जा रहे हैं। मोदी ने जनता से अपील की कि वे भाजपा-शिवसेना की जीत को शानदार बनाने के लिए गठबंधन दल के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करें।
इस अवसर पर ठाकरे ने कहा कि वीर सावरकर और ज्योतिबा फुले को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सावरकर ने जैसी यातनाएं 14 वर्ष झेली , वैसी यातना यदि जवाहर लाल नेहरू 14 दिन भी झेल पाते तो मैं उनका भी गुणगान करता। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस के समक्ष कोई प्रतिद्वंदी नहीं था इसलिए उन्हें काम करने की जरूरत महसूस नहीं लेकिन हमारी गठबंधन सरकार ने पिछले पांच वर्ष में जो काम किया उसका हमें अभिमान है। उन्होंने मोदी के नेतृत्व में एक नया महाराष्ट्र बनने का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares