मुख्यमंत्री रह चुके हेमंत को और परिपक्व होने की जरूरत : भाजपा

दुमका। झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेने के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और रघुवर दास सरकार को राज्य से बाहर फेंकने के बयान पर पलटवार करते हुये आज कहा कि मुख्यमंत्री का पद धारण कर चुके सोरेन को अभी और परिपक्व होने की जरूरत है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री जैसा महत्वपूर्ण पद धारण कर चुके झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को अभी और परिपक्व होने की जरूरत है। उन्होंने सोरेन के इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा और रघुवर दास सरकार को चूहेदानी में बंदकर छत्तीसगढ़ पार करने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीति में इस तरह का बयान दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण और अपरिपक्वता को प्रदर्शित करता है।

डॉ. लुईस ने कहा कि सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद रह चुके हैं लेकिन उनके द्वारा इस तरह का बयान दिये जाने से यह स्पष्ट हो गया है कि वह राजनीति में अभी भी परिपक्व नहीं हो पाये हैं। उन्हें अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के आशीर्वाद से इस बार राज्य में परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति से मुक्ति के लिए झामुमो को रामगढ़ में दफनाएगी।

भाजपा नेता ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, “यदि सोरेन मुख्यमंत्री को चूहेदानी में बंद कर छत्तीसगढ़ भेजने की बात करगें तो हम भी उनकी पार्टी को रामगढ़ मे दफना देंगे। उन्होंने दावा किया कि संथालपरगना की सभी 18 सीटों पर भाजपा का कमल खिलेगा और केसरिया पताका लहरायेगा जबकि झामुमो का इस प्रमंडल में खाता खुलना भी मुश्किल हो जायेगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दुमका के मुड़ाबहाल गांव में झामुमो की एक सभा में पूर्व मुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता भाजपा और उसके मुख्यमंत्री रघुवर दास को चूहेदानी में बंदकर छत्तीसगढ़ भेजने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares