झारखंड: ओवैसी की पार्टी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

रांची। असुदृद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) झारखंड में 15 से 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष हुब्बन मल्लिक ने झारखंड में कम से कम आठ सीटें जीतने का दावा करते हुए आज यहां कहा कि पार्टी राज्य के करीब 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी वैसे क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी जहां मुस्लिम मतदाता महत्वपूर्ण भूमिका में होते हैं।

मल्लिक ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी होंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के एआईएमआईएम नेता भी चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने उम्मीद जताई है कि पार्टी बिश्रामपुर, लोहरदगा, रांची, हटिया, बरही, टुंडी, हुसैनाबाद, खिजरी, सारथ, मधुपुर, महगामा, गांडेय, पाकुड़, जमशेदुपर पश्चिम, लातेहार, राजमहल, हजारीबाग और बरकट्ठा में अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है।

गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बिहार उप चुनाव में पहली बार खाता खुलने से उत्साहित है और उसे उम्मीद है कि वह झारखंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। झारंखड में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने से सबसे ज्यादा परेशानी झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस को हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares