देश में आर्थिक मंदी का माहौल है लेकिन मध्यप्रदेश में नही: कमलनाथ

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा देश मे आर्थिक मंदी है लेकिन मध्यप्रदेश में मंदी नही है।कमलनाथ ने यहां आयोजित मैग्नीफिसेन्ट एमपी 2019 निवेश सम्मेलन के समापन के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में कहा मध्यप्रदेश के प्रति निवेशकों को आकर्षित करने में हम सफल रहें है। उन्होंने मध्यप्रदेश में ऑटोमोबाइल खरीदी में 4 फीसदी के इजाफे सहित प्रदेश के फार्मा सेक्टर के सफ़लम सफर का जिक्र करते हुये प्रदेश में कोई मंदी नही है।

उन्होंने निवेश सम्मेलन में आये प्रस्तावों के सबन्ध में कहा मैं आंकड़ो में विश्वास नही रखता..न ही मैं यहां कोई आंकड़े देने वाला हूँ। उन्होंने कहा प्रदेश में निवेश का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार और प्रदेश का औद्योगिक विकास है। उन्होंने कहा कितने एमओयू साइन हुए इस बात से मतलब नहीं मतलब इस बात से है कि कितने निवेशक तैयार हुए। उन्होंने दावा किया कि इस दीपावली से पहले मप्र में बड़ा निवेश होगा।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा मेरी सरकार की स्पष्ट नीति है कि प्रदेश के युवाओं को शत प्रतिशत रोजगार मिले। उन्होंने कहा हमें केवल सरकारी नौकरी पर निर्भर न रहकर निजी क्षेत्रों में अवसर खोलने है। उन्होंने कहा नए उद्योगों को 70 फीसदी रोजगार प्रदेश के लोगों को देना होगा। कमलनाथ ने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में किये गए निवेश सम्मेलन के प्रश्न पर कहा में किसी की आलोचना करना नही चाहता। लेकिन पहले निवेशकों को एकल खिड़की की सुविधा के बारे में केवल कहा जाता था। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा लेकिन उस एकल खिड़की में कई खिड़कियां होती थी। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि हर सेक्टर के लिए अलग निवेश निति होना चाहिए, अब सेक्टर के हिसाब से राउंड टेबल वार्ता की जाएगी। मैं चाहता हूं मप्र फार्मा सेक्टर का हब बने, अब इस पर काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares