उप्र में 11 बजे तक 19.14 प्रतिशत मतदान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए मतदान जारी है। धीमी शुरुआत के बाद मतदान ने अब रफ्तार पकड़ ली है और लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सुबह 11 बजे तक 19.14 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया सुबह ग्यारह बजे तक गंगोह में 30.40 प्रतिशत, रामपुर में 15.48 प्रतिशत, इगलास में 16.20 प्रतिशत, 17.5 लखनऊ कैन्टोनमेंट में 9.40 प्रतिशत, गोविन्दनगर में 14 प्रतिशत, मानिकपुर में 18.70 प्रतिशत, प्रतापगढ़ में 19 प्रतिशत, जैदपुर में 23 प्रतिशत, जलालपुर में 21.40 प्रतिशत, बलहा में 21 प्रतिशत तथा घोसी में 22 प्रतिशत मतदान हुआ।

कानपुर पब्लिक इंटर कालेज में परिवार के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार सुरेंद्र मैथानी ने मतदान किया। सुबह बूथ नंबर 205 महात्मा गांधी इंटर कॉलेज विजय नगर में ईवीएम में समस्या आई। महात्मा गांधी इंटर कॉलेज विजय नगर में ईवीएम और वीवीपैट की कनेक्टिविटी नहीं होने पर वीवीपैट बदला गया।

अलीगढ़ में इगलास विधानसभा सीट उपचुनाव में ब्लॉक गौंडा के गांव माती में आवारा पशुओं की समस्या के चलते ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। खबर मिलने पर हाथरस सांसद और पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुट गए। नाराज ग्रामीणों ने हाथरस सांसद का घेराव कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की सांसद से तीखी नोक झोंक भी हुई। अपनी समस्याओं से तंग आ चुके ग्रामीणों ने सांसद को खूब खरी-खोटी सुनाई।

इसे भी पढ़ें : आजम के घर के पास पकड़े गए फर्जी बूथ एजेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares