समस्तीपुर में 45 और पांच विधानसभा क्षेत्र में 49.90 प्रतिशत वोटिंग

पटना। बिहार में समस्तीपुर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र में उप चुनाव के लिए आज शांतिपूर्वक संपन्न हुये मतदान में 45 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर विधानसभा क्षेत्र में 49.90 प्रतिशत वोटिंग हुई।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, शाम पांच बजे मतदान समाप्त होने पर समस्तीपुर (सु) लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत 45 रहा। किशनगंज जिले के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में 59.18 प्रतिशत, सिवान जिले के दरौंदा में 42.20 प्रतिशत और भागलपुर जिले के नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में 43.20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।वहीं, सुरक्षा कारणों से सिमरी बख्तियारपुर एवं बेलहर में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान हुआ। इस दौरान सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 52.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं बेलहर का वोटिंग प्रतिशत 53.49 रहा।

इस दौरान बांका से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले में बेलहर विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में आज मतदान कर लौट रही एक महिला की गश्ती वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। बेलहर विधानसभा क्षेत्र के सलैया मतदान केंद्र पर वोटिंग कर महिला अपने घर लौट रही थी तभी वह तेज रफ्तार गश्ती वाहन की चपेट में आ गई और उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें:- झाबुआ मतदान संपन्न, 60 फीसदी से अधिक मतदान

मृतका की पहचान जिले में चांदन थाना क्षेत्र के आनंदपुर आउट पोस्ट (ओपी) के बेहरार गांव की रहने वाली मानसी देवी (50) के रूप में की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया है। इसके अलावा कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
इसे भी पढ़ें:- महाराष्ट्र, हरियाणा में पांच बजे तक क्रमश: 45.93, 56.85 प्रतिशत मतदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares