nayaindia झारखंड में सत्ता की दौड़ में भाजपा पिछड़ी महागठबंधन आगे - Naya India
kishori-yojna
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020| नया इंडिया|

झारखंड में सत्ता की दौड़ में भाजपा पिछड़ी महागठबंधन आगे

रांची। झारखंड में आज हो रही मतगणना के रुझान में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन 42 सीटों पर बढ़त बनाकर सरकार बनाने के करीब दिख रहा है जबकि 27 सीटों पर आगे चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस दौड़ में पिछड़ती नजर आ रही है ।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए हो रही मतगणना में दोपहर साढ़े बारह बजे तक झामुमो 24 और उसकी सहयोगी कांग्रेस 13 तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 05 सीटों पर आगे है ।

वहीं, भाजपा 27, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) 04, आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) 04 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) 01, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) एक और निर्दलीय ने दो सीट पर बढ़त बनायी है । मतगणना में सबसे बड़ा उलटफेर दोपहर बाद जमशेदपुर पूर्वी सीट पर नजर आया, जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास भाजपा के बागी उम्मीदवार सरयू राय से पिछड़ गये हैं ।

मतगणना में अभी तक पीछे चल रहे निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय अब भाजपा प्रत्याशी रघुवर दास से 771 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। अभी तक की मतगणना में राय को जहां 14479 मत मिले वहीं दास ने 13708 वोट प्राप्त किए हैं। इसी तरह दास के मंत्रिमंडल के पांच सहयोगी भी पीछे चल रहे हैं वहीं महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के दावेदार झामुमो के हेमंत सोरेन ने बरहैट के बाद अब दुमका में भी बढ़त बना ली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + thirteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिमला में हादसा, खाई में गिरी गाड़ी 3 की मौत, एक घायल
शिमला में हादसा, खाई में गिरी गाड़ी 3 की मौत, एक घायल