nayaindia भाजपा सांसदों ने स्कूलों की झूठी रिपोर्ट पेश की : आप - Naya India
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020| नया इंडिया|

भाजपा सांसदों ने स्कूलों की झूठी रिपोर्ट पेश की : आप

नई दिल्ली। भाजपा सांसदों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों का दौरा कर वहां के दयनीय हालात दिखाने के एक दिन बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया और इसे झूठा बताया।

भाजपा के आठ सांसदों ने कल दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया था। मीडिया से बातचीत में आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं ने उन्हीं स्कूलों का वीडियो दिखाया, जहां सांसद गए थे और कहा कि भाजपा के सांसदों ने स्कूलों की पूरी तस्वीर नहीं दिखाई।

केजरीवाल ने सांसद गौतम गंभीर की एक इमारत दिखाने पर आलोचना की और कहा कि यह इमारत अक्टूबर 2019 से ही नवीकरण के लिए काम में नहीं लाई जा रही है और यह बंद है। उन्होंने कहा कि सांसद प्रवेश वर्मा ने पुरानी इमारत को वीडियो में दिखाया, जबकि नई इमारत को नहीं दिखाया गया है।

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में आयी क्रांति: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, हमने शिक्षा के क्षेत्र में एक ऐसी क्रांति लाई है कि दुनिया भर के लोग हमारे बारे में बात कर रहे हैं। मुझे बहुत दुख हुआ जब (पूर्व भाजपा अध्यक्ष) अमित शाह ने दिल्ली शिक्षा मॉडल पर सवाल उठाए और छात्रों का मजाक उड़ाया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 1,000 से अधिक स्कूल हैं, लेकिन शाह और उनके सांसदों को केवल आठ स्कूल ही मिले।

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा सांसदों ने शाह को जो रिपोर्ट दी थी, वह झूठी थी। सिसोदिया ने पूर्व क्रिकेटर गंभीर पर एक कटाक्ष करते हुए कहा, गंभीर ने एक स्कूल दिखाया, जहां रेनोवेशन का काम चल रहा है। हो सकता है कि वह जलेबियां खाने में व्यस्त रहे हों और उन्हें मुख्य द्वार पर लगा नोटिस नहीं दिखा हो। दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा कि वर्मा ने जिस स्कूल का दौरा किया, उसमें दो इमारतें थीं, पुरानी और नई।

इससे पहले अमित शाह ने अपने हालिया ट्वीट में दिल्ली में सरकारी स्कूलों की स्थिति को लेकर केजरीवाल सरकार के दावों पर सवालिया निशान लगाया था। दरअसल, आम आदमी पार्टी यह दावा करती है कि उसने दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था और सरकारी स्कूलों पर काफी काम किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 − eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बाहुबली मुख्तार अंसारी को 5 साल की सजा
बाहुबली मुख्तार अंसारी को 5 साल की सजा