nayaindia झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए आयोग ने बनाया मोबाइल ऐप -
kishori-yojna
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए आयोग ने बनाया मोबाइल ऐप

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव के कल होने वाली मतगणना के परिणाम प्रसारित करने की व्यवस्था पूरी कर ली है।

आयोग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि इसके लिए एकीकृत आईसीटी गणना एप्लिकेशन तैयार किया है जिसके माध्यम से मोबाइल ऐप पर चुनाव परिणाम देखे जा सकते हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध इस एेप पर सोमवार सुबह आठ बजे से झारखंड विधानसभा के परिणाम देखे जा सकते हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार इस केंद्रीयकृत सॉफ्टवेयर ‘एनकोर’ में निर्वाचन अधिकारी सारिणी-वार आंकड़े दर्ज कर सकेंगे जिससे परिणाम जानने में समय की बचत होगी और परिणाम तथा रुझान के आंकड़े बिना त्रुटि के सबके सामने आ सकेंगे।

इसके लिए विकसित गणना सॉफ्टवेयर से मतगणना प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन अधिकारियों के लिए विभिन्न वैधानिक रिपोर्ट संबंधी सुविधा भी है। इसमें फॉर्म-20 की तैयारी तथा अंतिम परिणाम शीट का संकलन, परिणाम की औपचारिक घोषणा के लिए 21-सी से संबंधित जानकारी शामिल है।

आयोग ने इसके साथ ही एक एक टीवी भी लांच किया है जिस पर चुनाव रुझान विस्तृत विवरण के साथ दिए जाएंगे। निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आधिकारिक रूप से घोषित प्रत्येक राउंड की गिनती के आंकड़ों को इसमें किसी हस्तक्षेप के बिना सुरक्षित रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 13 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार