फडनवीस ने नागपुर में मोहन भागवत से की मुलाकात

नागपुर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर जारी टकराव के बीच राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत से नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में कल रात मुलाकात की।

सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच बैठक के दौरान राज्य में चल रही राजनीतिक अस्थिरता और शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई। मंगलवार देर रात हुई बैठक में दोनों के बीच राजनीतिक स्थिति के अलावा अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद सुरक्षा स्थिति पर भी चर्चा हुई।

फडनवीस और सरसंघचालक के बीच बैठक के बाद हालांकि कोई आधिकारिक बयान नहीं आया लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच करीब एक घंटे से ज्यादा बैठक हुई जिसमें राज्य में सरकार गठन को लेकर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री की भागवत के साथ बैठक के बाद अटकलें लग रही हैं कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध अब खत्म हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने गठबंधन करे चुनाव लड़ा था लेकिन नतीजे घोषित होने के बाद से ही शिवसेना 50-50 फार्मूले पर अड़ गयी जिसके बाद से अब तक राज्य में सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है।

इसे भी पढ़ें :- भाजपा-शिवसेना को सरकार बनानी चाहिए: पवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares