झारखंड में 62 फीसदी से मतदान - Naya India
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

झारखंड में 62 फीसदी से मतदान

रांची। झारखंड में चौथे चरण की 15 सीटों के लिए सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। सोमवार को हुए मतदान में दस सीटों पर शाम पांच बजे तक और पांच सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान हुआ। शाम 5 बजे तक कुल 62.46 फीसदी मतदान होने की खबर है। हालांकि अंतिम आंकड़ा आने पर मत प्रतिशत कुछ बढ़ सकता है।

नक्सलियों की धमकी के बाद भी मतदाताओं में उत्साह दिखा। खबर है कि धनबाद विधानसभा के सात  बूथ पर मोमबत्ती के प्रकाश में मतदान करवाना पड़ा। 2014 विधानसभा चुनाव में इन 15 सीटों पर 64.63 फीसदी मतदान हुआ था। झारखंड में अब तक चार चरण में 65 सीटों पर मतदान हो चुका है। बची हुई 16 सीटों पर आखिरी चरण में 20 दिसंबर को मतदान होगा। 23 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। अब तक के चार चरणों में से सिर्फ एक चरण में मतदान प्रतिशत 2014 के मुकाबले बढ़ा है।

बहरहाल, सोमवार को झारखंड की पांच विधानसभा सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान समाप्त हो गया था। इनमें बगोदर में 63 फीसदी, जमुआ में 56 फीसदी, गिरिडीह में 60 फीसदी, डुमरी में 61 फीसदी और टुंडी में 63 फीसदा मतदान हुआ। इस चरण में दो मंत्री अमर कुमार बाउरी और राज पलिवार समेत 221 उम्मीदवार चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं। 15 में से 10 सीट मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया और बाघमारा पर शाम पांच बजे तक मतदान हुआ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *