दिल्ली में जद(यू) के चुनाव लड़ने से भाजपा पर असर नहीं : शाहनवाज

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग एक साल का वक्त बचा है। लेकिन राजग में सीटों के बंटबारे को लेकर मचे घमासान का असर अब दिल्ली चुनाव पर भी पड़ता दिख रहा है।

जद यू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। ऐसे में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने साफ किया है कि जद (यू) के दिल्ली में चुनाव लड़ने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

शाहनवाज ने कहा, नीतीश कुमार गठबंधन के नेता हैं। यह बात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी साफ कर चुके हैं। जद(यू) और भाजपा का मजबूत गठजोड़ है। बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। दिल्ली में जद(यू) के चुनाव लड़ने के मुद्दे पर शाहनवाज हुसैन ने कहा, जद(यू) का चुनाव चिन्ह अलग है। गुजरात और झारखंड में वे अलग चुनाव लड़ चुके हैं। अगर जद(यू) दिल्ली में भी चुनाव लड़े तो उसका भाजपा की सभवनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सूत्रों के अनुसार, हालांकि जद(यू) और (राजद) के दिल्ली चुनाव लड़ने की खबर से भाजपा सजग हो गई है। भाजपा ने अब पूर्वांचली बहुल 35 विधानसभा क्षेत्रों में रणनीति बदल दी है। पार्टी पूर्वी यूपी और बिहार के सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ताओं को इन इलाकों में उतारने जा रही है। भाजपा सूत्रों की माने तो हर विधानसभा क्षेत्र में बिहार और पूर्वी यूपी के 20 अतिरिक्त कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा। विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा ने पहले ही लगभग 200 कार्यकर्ताओं की एक टोली पूर्वांचल से बुला रखी है, प्रचार में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares