विरोधी कुछ भी बोलें, बिहार में राजग अटूट : नीतीश

भागलपुर। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अटूट बताया और कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन के घटक दलों के साथ मिलकर ही आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

कुमार ने आज यहां हो रहे उप चुनाव के लिए राजग प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में राजग का मजबूत गठबंधन है। यह अटूट है। विरोधी भले ही कुछ बोलें, जदयू वर्ष 2020 में होने वाला विधानसभा चुनाव भी भाजपा और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के साथ मिल कर लड़ेगी।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में शिक्षा, सड़क, अस्पताल समेत सभी क्षेत्रों में काम किये गये हैं। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है। इसके तहत प्रत्येक पंचायत में उच्च विद्यालय खोले जा रहे हैं। उन्नयन बांका देश ही नही बल्कि दुनिया में धूम मचा रहा है। जीविका योजना चला कर महिलाओं को सम्मान दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:-महाराष्ट्र में 916 उम्मीदवार आपराधिक पृष्ठभूमि के

कुमार ने कहा कि प्रदेश में हर घर को बिजली की सुविधा दी जा रही है। इस साल के अंत तक लगभग छह लाख किसानों को सिंचाई के लिए बिजली की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने प्रदेश में लागू शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि इससे अपराध में कमी आई है। बिहार तरक्की कर रहा है। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य के पिछड़ेपन को दूर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रही है। आमलोगों की बुनियादी सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि बिहार को एक विकसित राज्य बनाने की दिशा में आमलोगों के सहयोग से सरकार योजनाबद्ध तरीक़े से काम कर रही है। इसके लिए केन्द्र सरकार की पूरी सहायता मिल रही है। सभा को मंत्री रामनारायण मंडल, अशोक चौधरी, कृषणानंदन वर्मा और शैलेष कुमार के अलावा राजग के कई नेताओं ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें:-पूर्व मुख्यमंत्री रमन ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares