उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर मतदान कल - Naya India
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020| नया इंडिया|

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर मतदान कल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार शनिवार शाम 6 बजे थम गया अब इन सीटों पर कल 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश की जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें गंगोह, रामपुर, इगलास :सुरक्षित:, लखनऊ कैण्ट, गोविन्दनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ, जैदपुर:सु:, जलालपुर, बलहा:एससी: और घोसी शामिल हैं।

इन सीटों पर अलग-अलग पार्टियों से कुल 110 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी के भाग्य का फैसला सोमवार को ईवीएम में कैद हो जाएगा और फिर 24 अक्टूबर को मतगणना होगी । परिणाम भी उसी दिन घाषित कर दिये जायेंगे ।

उपचुनाव में चतुष्कोणीय मुकाबले की संभावना है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी , बहुजन समाज पार्टी , समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इन सीटों पर कुल 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सबसे अधिक 13 प्रत्याशी लखनऊ कैण्ट और जलालपुर सीटों पर हैं। घोसी में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा में ग्यारह-ग्यारह प्रत्याशी हैं। गोविन्दनगर और मानिकपुर में नौ-नौ, रामपुर, इगलास और जैदपुर में सात-सात प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:- राजस्थान में निकाय चुनाव में दब गया उपचुनावों का शोर

इन 11 सीटों में नौ सीटें भाजपा के पास थी जबकि एक एक सीट सपा और बसपा के पास ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सीटों पर जोरदार प्रचार किया जबकि बसपा प्रमुख मायावती ने खुद को प्रचार से दूर रखा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सिर्फ रामपुर सीट पर प्रचार किया । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी प्रचार से दूर रहीं ।

इसे भी पढ़ें:- खींवसर उपचुनाव में मिर्धा और बेनीवाल परिवार में टक्कर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *