पुजारा के लिए सभी खिड़की-दरवाजे बंद, ये खिलाड़ी करेगा उनको रिप्लेस

चेतेश्वर पुजारा जब क्रीज पर आते हैं, जो उनकी बल्लेबाजी देख फैंस में भी सुस्ती आने लगती है. चेतेश्वर पुजारा जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव होकर खेलते हैं, जिसकी वजह से टीम इंडिया को नुकसान भी उठाना पड़ा है. 

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया को धोखा दे दिया. पुजारा सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए.

टीम इंडिया को अब साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अगली टेस्ट सीरीज 25 फरवरी 2022 से श्रीलंका के खिलाफ भारत में खेलनी है. इस टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स पक्के तौर पर चेतेश्वर पुजारा का पत्ता काट देंगे।

क्योंकि ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए बोझ बना हुआ है. पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में घटिया बल्लेबाजी के कारण पुजारा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते. 

हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. 

टीम इंडिया चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को नंबर 3 पर मौका दे सकती है. 28 साल के हनुमा विहारी ने 13 टेस्ट मैचों में 34.02 की औसत से 684 रन बनाए हैं.

हनुमा विहारी ने पिछले साल जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में घायल होने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धराशाई कर दिया. 

सिडनी टेस्ट में कंगारू टीम मुकाबला जीतने की कगार पर थी, लेकिन हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) दीवार की तरह खड़े रहे और मुकाबला ड्रॉ कराया. 

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching