हनुमा विहारी क्या थी गलती, क्यों हुए टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें कई युवाओं को मौका मिला है. खराब फॉर्म से जूझ रहे कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत को नया कप्तान मिला है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है. जबकि एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है.

भारतीय टेस्ट टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐलान हो चुका है. हनुमा विहारी को इस टीम में जगह नहीं दी गई है. हनुमा बहुत दिनों से हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-2021 के तीसरे टेस्ट में उन्होंने 161 गेंदों में धैर्यपूर्ण 23 रन बनाए. चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए उन्हें चोट लग गई. 

हनुमा की पारी की वजह से ही भारत वह टेस्ट ड्रा करा पाया था. उन्होंने अपने करियर में 12 टेस्ट मैचों में 624 रन बनाए और 5 विकेट हासिल किए.

हनुमा विहारी को लोग सिडनी टेस्ट के हीरो के तौर पर जानते हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर ही सिडनी टेस्ट को ड्रा कराया था. 

उस टेस्ट मैच में उन्हें चोट लग गई थी, जिसके बाद हनुमा को खेलने का मौका नहीं मिला है. अब सेलेक्टर्स ने हनुमा को न्यूजीलैंड सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी. पहले टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. जबकि विराट कोहली दूसरे टेस्ट से वापस लौटेंगे.

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching