संन्यास के बाद पहली बार बोले डिविलियर्स, नहीं हुआ RCB से दूर...

बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पिछले साल नवंबर में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए नहीं खेलेंगे।

Arrow

37 वर्षीय मिस्टर 360 ने क्रिकेट के साथ जुड़े रहने की इच्छा जताई है और शायद वह बतौर कोच आरसीबी से जुड़े रहना चाहते हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद डिविलियर्स ने खुलकर इस पर बात की है।

Arrow

विस्फोटक बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि उन्होंने आईपीएल 2021 के दौरान ही क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया था।

Arrow

डिविलियर्स ने बातचीत में कहा, क्रिकेट हमेशा से मेरे लिए आनंद देने वाला रहा है। लेकिन आईपीएल के दौरान लंबे समय तक परिवार से अलग बायो बबल में रहना इसे बहुत मुश्किल बनाता था।

Arrow

दो चरणों में हुए आईपीएल 2021 ने मुझे शारीरिक रूप से कम लेकिन मानसिक रूप से बहुत प्रभावित किया।' आईपीएल 2021 का आयोजन दो भागों में हुआ था।

Arrow

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें हमेशा खेल के प्रति प्यार था जो उन्हें खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता था। 

Arrow

लेकिन जिस क्षण उन्हें एहसास हुआ कि यह अब पहले जैसा नहीं रहा, तो उन्हें लगा कि संन्यास लेने का यह सही समय है। इसके बाद उन्होंने काफी सोच समझकर क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया। 

Arrow

यहीं से संतुलन बिगड़ने लगा और मुझे संन्यास का ध्यान आया। मैं कभी भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो अपनी क्षमता और अपने क्रिकेट कौशल की हर एक ऊर्जा को आगे बढ़ाने में विश्वास करता है।

Arrow

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching