BCCI  ने जारी किये सभी 10 टीमों के लिए मेगा नीलामी दिशानिर्देश

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी यहां है और कुल 590 क्रिकेटरों की नीलामी होगी, जब दस टीमें 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में बोली लगाने की मेज पर बैठेंगी।

यह नहीं भूलना चाहिए कि टीमों ने पहले ही कुछ खिलाड़ियों को बरकरार रखा है या अपने पर्स का उपयोग करके ड्राफ्ट में चुना है।

आईपीएल 2022 में खेले जाने वाले मैचों की कुल संख्या 60 से बढ़कर 74 हो जाएगी। इसका मतलब है कि टूर्नामेंट कुछ और दिनों के लिए खेला जाएगा।

 दो नई टीमें- लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस। शुरुआत के लिए, इस साल से मुख्य प्रायोजक टाटा होगा और वीवो नहीं, आईपीएल 2022 को इस सीजन से टाटा आईपीएल कहा जाएगा।

हालांकि, स्पोर्टस्टार को दिए एक साक्षात्कार में, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया था कि टूर्नामेंट की ग्रुप लीग महाराष्ट्र - मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में आयोजित की जाएगी।

इससे पहले, मेगा नीलामियों में हमारे पास पहले से ही एक बड़ा आयोजन है। आईपीएल की नीलामी को लाखों लोग देखते हैं और प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कौन सा खिलाड़ी कहां जा रहा है।

मेगा नीलामियों से पहले, आइए देखें कि सभी दस टीमों के लिए बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कौन से नए दिशानिर्देश और नियम बनाए हैं।

 - फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों को 9, 10 और 11 फरवरी को नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के साथ COVID-19 टेस्ट क्लियर करने होंगे। टेस्टिंग BCCI से मान्यता प्राप्त मेडिकल एजेंसी द्वारा कराई जाएगी।

 - मूल आठ आईपीएल टीमों द्वारा केवल 3 खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई है, जबकि दो नई टीमों को नीलामी से पहले 3 ड्राफ्ट चुनने की अनुमति दी गई है। इसका मतलब है कि नीलामी में सभी टीमें क्लीन स्लेट के साथ शुरुआत करेंगी।

 - विशेष रूप से घरेलू सर्किट से अधिक खिलाड़ियों को समायोजित करने के लिए आईपीएल 2022 पर्स को 80 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

 - पिछले 15 दिनों में विदेश यात्राओं के बाद भारत लौटे प्रतिभागियों को 7-दिवसीय अनिवार्य संगरोध से गुजरना होगा और दिन 8 और 9 (दो बार) पर नकारात्मक परीक्षण करना होगा।

 - बीसीसीआई 11 फरवरी को टीम होटल में पहुंचने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। उन पर कोविड-19 के लक्षणों की निगरानी की जाएगी।

 - 12 और 13 फरवरी को आईपीएल 2022 की नीलामी का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण सुबह 12 बजे से सुबह 7 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। सदस्य वायरस के लिए नकारात्मक घोषित होने तक अपने कमरे में रहेंगे।

- सभी उपस्थित लोगों को बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ COVID टीकाकरण परिणाम (यदि कोई हो) सहित पूरा विवरण साझा करना होगा।

- नीलामी की मेज पर लगे सभागार में सभी प्रतिभागियों को मास्क पहनना होगा।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching