बालों को सफेद होने से रोकने के लिए खाएं ये चीजें

Hair Tips

Pic Credit : BeBeautiful

क्या आप अपने बालों के सफेद होने से परेशान हैं। क्या आप जानते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे है जो आपकी मदद कर सकते हैं। तो आइये जाने उनके बारे में।

Pic Credit : BeBeautiful

जामुन - जामुन एंटीऑक्सिडेंट से भरे होते हैं जो आपके बालों को नुकसान से बचाने में मदद करते हैं। ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी और रसभरी अपने आहार में शामिल करने के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

Pic Credit : The Indian Express

सैल्मन - सैल्मन ओमेगा-3 फैटी एसिड का एक बड़ा स्रोत है, जो आपके बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। ओमेगा -3 एस सूजन को कम करने में मदद करता है।

Pic Credit : Fooppers

पालक - पालक आयरन का एक बड़ा स्रोत है, जो स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक है। आयरन आपके बालों के रोम तक ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करता है।

Pic Credit : Unsplash

अंडे - अंडे बायोटिन का एक बड़ा स्रोत हैं, जो स्वस्थ बालों के विकास के लिए आवश्यक है। बायोटिन आपके बालों को मजबूत बनाने और टूटने से बचाने में मदद करता है।

Pic Credit : Unsplash

 मेवे और बीज - नट और बीज स्वस्थ वसा का एक बड़ा स्रोत हैं, जो आपके बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। बादाम, अखरोट आहार में शामिल करने के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

Pic Credit : YourStory

 शकरकंद - शकरकंद बीटा-कैरोटीन का एक बड़ा स्रोत है, जो स्वस्थ बालों के विकास के लिए आवश्यक है। बीटा-कैरोटीन सेल के विकास और मरम्मत को बढ़ावा देने में मदद करता है।

Pic Credit : The Standard

 ग्रीक योगर्ट - ग्रीक योगर्ट प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है, जो स्वस्थ बालों के विकास के लिए आवश्यक है। प्रोटीन आपके बालों को मजबूत बनाने और टूटने से बचाने में मदद करता है।

Pic Credit : Martha Stewart

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.