Artik Aaryan's journey from Engineer to Actor

हैंडसम हंक Kartik Aaryan का इंजीनियर से अभिनेता बनने तक का सफर

Pic Credit- NDTV.com

नेशनल क्रश अभिनेता और हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन आज 22 नवंबर को अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 22 नवंबर 1990 में हुआ था।

Pic Credit- India TV News

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जन्में कार्तिक ने DY पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज नवी मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

Pic Credit- India TV News

कार्तिक एक डॉक्टर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके माता- पिता दोनों पेशे से डॉक्टर हैं। वे कार्तिक को एक सफल इंजीनियर बनाना चाहते थे।

Pic Credit- India TV News

इसलिए माता-पिता ने कार्तिक का दाखिला भी मुंबई जैसे बड़े शहर में कॉलेज में कराया। लेकिन कार्तिक पर शुरुआत से ही एक्टर बनने की धुन सवार थी।

Pic Credit- ANI News

कार्तिक ने कॉलेज के दिनों में अपनी अभिनेता बनने की चाहत को आजमाना शुरू कर दिया। वे क्लास बंक करके फिल्मों के लिए ऑडीशन देने चले जाते थे।

Pic Credit- ANI News

लेकिन कार्तिक को बार- बार रिजेक्ट कर दिया गया। फिर भी कार्तिक ने हार नहीं मानी और आखिरकार कॉलेज के फाइनल इयर में ही उन्हें पहला फ़िल्मी ब्रेक मिला।

Pic Credit- Filmy Divas

अपने अभिनय के करियर की शुरुआत कार्तिक ने साल 2011 में फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से की। इस फिल्म में कार्तिक की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई।

Pic Credit- Filmy Divas

इसके बाद कार्तिक के करियर का ग्राफ लगातार बढ़ता गया। उन्होंने 'पति पत्नी और वो' से लेकर 'भूल भुलैया 2' तक कई बड़ी फिल्में की हैं।

Pic Credit- MensXP

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.