7 महीने, दमदार मेहनत और एक आईपीएल ट्रॉफी- इंडियन टीम के कप्तान हार्दिक

India vs Ireland T20I Seires Captain Hardik Pandya

बीसीसीआई ने बुधवार रात जब आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया, जिसमे हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान टीम को लीड करते नजर आएंगे।

1 जुलाई से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है जिसमें विराट-रोहित समेत टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी होंगे।

हार्दिक को कप्तान बनाने के फैसले से कोई भी हैरान नहीं था क्योंकि हाल ही में इस खिलाड़ी की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। पीठ की चोट के चलते हार्दिक पूर्ण रूप से गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं थे जिस वजह से वह टीम में जगह नहीं बना पा रहे थे। 

क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो यह तक कह दिया था कि हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी नहीं कर पाते तो बतौर बल्लेबाज उनकी भारतीय टीम में जगह नहीं बनती है।

2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद जब हार्दिक पांड्या की परफॉर्मेंस पर सवाल उठने लगे तो इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 5 महीने का लंबा ब्रेक लेकर अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया।

हार्दिक की कप्तानी देख चयनकर्ता भी खुश हुए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में केएल राहुल के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने पंत को कप्तान नियुक्त किया, वहीं हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching