टेस्ट रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, विराट को नुकसान स्मिथ को फायदा

ICC Test Ranking

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे एशेज टेस्ट से लेकर जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच लड़ाई तक खिलाड़ियों ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग के पायदान में उलटफेर दिखा है।

आईसीसी ने आज टेस्ट बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के काइल जैमीसन का फायदा हुआ है। वो गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नबंर पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन नंबर वन बल्लेबाज बरकरार हैं। हालांकि  उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया था।

मार्नस लाबुशेन के 924 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर का करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं। जो रूट के 881 प्वॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर पर बरकार हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 871 प्वॉइंट है। 

वहीं, चौथे नंबर पर खिसके न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन के 862 प्वॉइंट है। वहीं, पांचवे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा बरकार हैं। टेस्ट में रोहित की रैंकिंग 781 प्वॉइंट है। 

गेंदबाजों की बात करें, तो आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस टॉप पर है। उनके  894 प्वॉइंट हैं। 

वहीं, भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। अश्विन के 861 प्वॉइंट है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इस बार नुकसान हुआ है। 

Batsman Test Ranking

Bowlers Test Ranking

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching