ICC Strict Action on match-fixing

ICC का मैच फिक्सिंग पर सख्त एक्शन, इस क्रिकेटर पर लगाया 14 साल का बैन

Source : Social Media

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मैच फिक्सिंग पर कड़ा एक्शन लिया है. आईसीसी ने यूएई के घरेलू क्रिकेटर पर 14 साल के लिए बैन लगा दिया है। 

 इस क्रिकेटर का नाम मेहरदीप छावकार है। इस पर 2019 में यूएई और जिम्बाब्वे के बीच हुई सीरीज और इसी साल कनाडा की GT20 लीग में मैच फिक्स करने के आरोप थे। 

 सुनवाई के दौरान ट्रिब्यूनल ने मेहरदीप को आईसीसी और क्रिकेट कनाडा के एंटी करप्शन कोड के सात उल्लंघन का दोषी पाया। आईसीसी ने एक बयान जारी कर ट्रिब्यूनल द्वारा छावकार को बैन करने की जानकारी दी।

इससे पहले, आईसीसी ने छावकार से जुड़े इस मामले में यूएई के दो क्रिकेट खिलाड़ियों को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के तहत बैन किया था।

छावकार बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज, यूएई के कई शीर्ष क्रिकेट क्लब की तरफ से खेल चुके हैं. छावकर ने अपने ऊपर लगे मैच फिक्सिंग के सभी आरोपों से इनकार किया था।

उन्हें एक खिलाड़ी को जानबूझकर खराब प्रदर्शन करने के लिए प्रभावित करने के दो मामलों और एंटी करप्शन कोड के दो मामलों के उल्लंघन का दोषी पाया गया। 

आईसीसी की इंटीग्रिटी यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘मेहरदीप छावकर 2018 में यूएई में एक टूर्नामेंट के आयोजन के बाद से ही जांचकर्ताओं की नजर में आ गए थे।

आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट की छावकर पर नजर थी. इसके बाद, उन्होंने 2019 में यूएई-जिम्बाब्वे सीरीज में मैच फिक्स करने की कोशिश की। 

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.