लंबे बालों की है ख्वाहिश तो इन 6 तेलोंं को रूटीन में करें शामिल

Oils For long hair 

Pic Credit- Navbharat Times

लंबे और घने बाल पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है, ऐसे में आप इन औषधिय तेलों की मदद से अपनी ख्वाहिश को पूरा कर सकती हैं।

Pic Credit- Pinterest

लंबे और घने बालों के लिए आज हम कुछ औषधिय तेलों की जानकारी देने जा रहे है, तो आइये जानें इन तेलों से कैसे आपको फायदे मिल सकते हैं।

Pic Credit- Pinterest

ऑलिव ऑयल जिसे हम जैतून के तेल के नाम से भी जानते हैं, इस तेल में पोषक तत्वों की भरमार है, जो बालों को प्रोटेक्ट करके मजबूत बनाता है।

Pic Credit- Pinterest

कोकोनट ऑयल इसको हर कोई इस्तेमाल करता है। इसमें फैटी एसिड की मात्रा पाई जाती है, जो हेयर फॉलिकल्स में गहराई से पोषण प्रदान करता है।

Pic Credit- Pinterest

आर्गन ऑयल हाइड्रेटिंग और मॉइश्चराइजिंग के लिए बेहतरीन तेल माना जाता है। ये डैमेज बालों की मरम्मत करता है। बालों को यूवी रेज से होने वाले नुकसान से बचाता है।

Pic Credit- Pinterest

बदाम का तेल ना सिर्फ़ त्वचा के लिए बल्कि बालों के लिए भी फायदेमंद है। ये बालों को झड़ने और टूटने से बचाता है। इसमें प्राकृतिक रूप से विटामिन ई की मात्रा सबसे ज्यादा होती है।

Pic Credit- Pinterest

कलौंजी का तेल बालों को झड़ने, गंजापन से बचाने और नए बालों को उगाने में मददगार साबित होता हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं, और बालों को सफेद होने से रोकता है।

Pic Credit- Pinterest

लेमन ग्रास ऑयल एक एसेंशियल ऑयल है जो कई तरह की खुशबूदार जड़ी बूटी से तैयार होता है। इसमें विटामिन और मिनरल होते हैं, ये बालों का झड़ना कम करता है और बालों को चमकदार बनाता है।

Pic Credit- Pinterest

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.