दौरा शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को दी गुड न्यूज

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम को बड़ी राहत मिली है, जहां दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टीम इंडिया को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल से गुजरने की जरूरत नहीं होगी।

भारतीय टीम इस दौरे के लिए मुंबई से 16 दिसंबर को उड़ान भरेगी। दक्षिण अफ्रीका ने कहा है कि भारतीय टीम को बस एक दिन क्वारंटाइन रहना होगा।

सभी खिलाड़ियों के तीन कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे। अगर सभी नतीजे नेगेटिव आते हैं तो उन्हें आइसोलेशन से बाहर आने की परमिशन मिल जाएगी।

गौरतलब है कि पूरी भारतीय टीम इस समय मुंबई में तीन दिनों के क्वारंटाइन पीरियड से गुजर रही है। भारतीय टीम चार्टर्ड फ्लाइट से दक्षिण अफ्रीका जाएगी और वहां पहुंचते ही बायो बबल में शामिल हो जाएगी।

इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी। यही नहीं, टीम जिस होटल में ठहरेगी, वहां के स्टाफ की भी रोजाना कोरोना टेस्टिंग होगी।

दोनों टीमों के बीच दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगा। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था।

टीम इंडिया के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर सीधे क्वारंटाइन में शामिल हो जाएंगे और टेस्ट के नतीजे आने पर उनको क्वारंटाइन से रिलीज कर दिया जाएगा।

कोरोना टेस्ट के नतीजे आने में एक दिन से ज्यादा का समय नहीं लगेगा। इस दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं होगा।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching