कप्तानी के शीर्ष पर रोहित शर्मा, दुनिया के पहले कप्तान बने

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच 62 रनों से करारी शिकस्त देकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

White Lightning

टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में एक और नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। हिटमैन ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया है, जो दुनिया में अब तक कोई भी कप्तानी नहीं कर पाया है। 

White Lightning

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया का लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में घर में खेला गया यह 16वां मुकाबला था। 

White Lightning

T20I में रोहित का बतौर कप्तान यह 16वां मैच था और इनमें से उन्होंने 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। रोहित की कप्तानी में भारत घर में अब तक केवल एक ही मैच हारा है।

White Lightning

इंटरनेशनल टीम के कप्तान ने अपने घर में रोहित के जितने मैचों में जीत दर्ज नहीं की है। पूर्व कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने घर में 13 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि नौ हारे थे।

White Lightning

हालांकि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी अपने घर में टी20 इंटरनेशनल मैचों में 15 जीते हैं, लेकिन इसके लिए उन्होंने रोहित से ज्यादा मैच खेले हैं। 

White Lightning

रोहित ने भारत के लिए इंटरनेशनल मैचों में अब तक 26 मैचों में कप्तानी की है। इन 26 मैचों में से टीम को 22 में जीत मिली है।

White Lightning

रोहित की कप्तानी में भारत की श्रीलंका के खिलाफ यह 5वीं जीत थी। इसके अलावा भारतीय टीम की यह लगातार 10वीं टी20 जीत थी। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 6 मैच जीते हैं।

White Lightning

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching