दूसरे मैच में हार की बस एक वजह, ऋषभ पंत की कप्तानी नहीं चलेगी

India defeat vs South Africa in 2nd T20I

भारत को रविवार रात साउथ अफ्रीका के हाथों दूसरे टी20 में भी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों ने भी निराश किया।

नतीजा यह रहा कि मेहमान टीम ने कटक टी20 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी फिर सवाल उठे।

अभी तक खेल गए दो मुकाबलों में ऋषभ पंत की कप्तानी समझ के थोड़ी परे है। पंत ने दूसरे टी20 में अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से ऊपर भेजा वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें एक ही ओवर दिया।

अगर पंत एक अतिरिक्त बल्लेबाज चाहते हैं तो अक्षर से बेहतर विकल्प दीपक हुड्डा साबित हो सकते हैं। वहीं अगर अक्षर से एक ही ओवर गेंदबाजी करानी है तो क्या उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है।

आखिरी 5 ओवर में साउथ अफ्रीका को 34 रनों की और भारत को विकेट की दरकार थी तो पंत ने भुवी, आवेश या हर्षल पटेल की जगह चहल के साथ जाने का फैसला किया।

 इस ओवर में चहल को 23 रन पड़े और मैच वहीं समाप्त हो गया। पंत को आगे आने वाले मैचों में अपने फैसलों पर सुधार करने की जरूरत है।

भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने भारत को अच्छी शुरुआत दी थी दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआत में मेहमान टीम पर दबाव बनाया हुआ था, मगर बीच के ओवरों में बाकी गेंदबाजों से उन्हें साथ नहीं मिला।

हार्दिक पांड्या ने 10.30, युजवेंद्र चहल ने 12.20 तो अक्षर पटेल ने 19.00 की इकॉन्मी से रन लुटाए। मिडिल ओवर में रन लूटाना भारत पर भारी पड़ा।  

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching