अगर किया ये काम तो आज ही तय हो जाएगी टीम इंडिया की जीत

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 223  रन बनाए.

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीकी टीम ने 17 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. इस मैच के दूसरे दिन अब पूरा दारोमदार टीम इंडिया के गेंदबाजों पर है.

पहली पारी में टीम इंडिया बहुत छोटे स्कोर पर आउट हो गई. विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 79 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. 

क्रीज पर एडम मार्करम (8) रन और केशव महाराज (6) रन बनाकर मौजूद हैं. साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन की राह दिखाई. वह सिर्फ 3 रन ही बना सके. 

अब टीम को बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव से दूसरे दिन बहुत ही ज्यादा उम्मीदें हैं. ये तीनों गेंदबाज अगर जल्द ही साउथ अफ्रीका को आउट कर दें तो भारतीय टीम की जीत आज ही सुनिश्चित हो सकती है. 

भारतीय टीम के गेंदबाज अगर किसी भी तरह अफ्रीकी टीम को 200 से कम स्कोर पर आउट कर देते हैं तो टीम को पहली पारी में एक अच्छी बढ़त मिल जाएगी. 

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि अगर वो दक्षिण अफ्रीका को 200 से कम स्कोर पर आउट कर देते हैं तो टीम दूसरी पारी में एक अच्छा टारगेट दे सकती है.

बता दें कि केप टाउन में चौथी पारी का औसत स्कोर सिर्फ 161 रन है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए ये एक अच्छी खबर है. 

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching