कोरोना के खिलाफ IPL 2022 का प्लान-B तैयार, यहां खेला पूरा सीजन

देश में जारी कोरोना की तीसरी लहर के कारण आईपीएल 2022 के आयोजन पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है।

मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाला है। कई राज्यों के कैंप में कोविड-19 मामले आने के बाद बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिए हैं।

खबरों की मानें तो बीसीसीआई नीलामी आयोजन का स्थान भी बदल सकता है। इसके अलावा कोरोना के बीच लीग के आयोजन के लिए बीसीसीआई के पास प्लान-बी तैयार है।  

आईपीएल के 15वें सीजन को लेकर बीसीसीआई के सामने फिलहाल दो प्लान है। प्लान-ए के अनुसार, सभी 10 टीमों के होम-अवे प्रारूप में खेलने की प्रारंभिक योजना थी। खेल उनके संबंधित स्टेडियमों में आयोजित किए गए थे।

प्लान-बी के अनुसार, पूरा सीजन मुंबई में ही आयोजित कराना। मुंबई में अगर आईपीएल 2022 का आयोजन होता है तो इसके सभी मैच तीन स्थानों (वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम) में हो सकते हैं। 

तीन स्टेडियम होने के कारण पूरे सीजन को मुंबई में कराने का विकल्प बीसीसीआई के पास मौजूद है। बीसीसीआई चाहता है कि टूर्नामेंट को और दिलचस्प बनाने के लिए भारत में 10 सेंटर हों और यह प्राथमिकता रहेगी।

बीसीसीआई ने कोविड के कारण यूएई में पिछले दो सीजन का विकल्प चुना था। हालांकि इस बार आईपीएल 2022 का पूरा सीजन भारत में ही कराने की योजना है।

नए सीजन की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है ताकि शुरू में डबल-हेडर और दिन के खेल की संख्या को कम किया जा सके। 

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching