भारत में नहीं अफ्रीका में होगा IPL 2022 का सीजन, जानिए पूरा मामला

आईपीएल 2022  सीजन की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका कर सकता है. इस बात की जानकारी गुरुवार को एक अखबार की रिपोर्ट में दी.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर भारत में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर अप्रैल की शुरुआत तक खत्म नहीं होती है, तो श्रीलंका को भी एक वैकल्पिक स्थान के रूप में रखा जाएगा. 

2021 में भारत में आईपीएल का 14वां सीजन 4 मई के बाद निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि कोविड-19 (COVID-19) के कारण टीमों में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने लगे थे.

टूर्नामेंट का बाकी हिस्सा तब यूएई (UAE) में खेला गया था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल जीता था.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'हम हर वक्त यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते है, इसलिए हमने और विकल्प तलाशने का फैसला किया है, दक्षिण अफ्रीका का टाइम डिफ्रेस भी खिलाड़ियों के लिए अच्छा है.'

लखनऊ और अहमदाबाद में दो नई आईपीएल टीमों के जुड़ने से आईपीएल का 2022 एडिशन बहुत लंबा हो जाएगा. अगर ऐसा होता है तो दक्षिण अफ्रीका दूसरी बार आईपीएल की मेजबानी करेगा.

दक्षिण अफ्रीका को चुनने की वजह यह भी है कि मौजूदा में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को देश में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वनडे सीरीज के लिए अच्छे होटल और रिसॉर्ट दिए, जहां वे बायो-बबल में रह रहे हैं.

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching