आज होगा IPL 2022 के शेड्यूल का ऐलान, कुछ ऐसा है प्लान

आईपीएल 2022 के शेड्यूल का इंतजार फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं। बीसीसीआई ने पिछले दिनों टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीखों के साथ वेन्यू का ऐलान कर दिया था मगर सीजन 15 का शेड्यूल जारी नहीं किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज यानि 6 मार्च रविवार को शेड्यूल की  घोषणा कर सकता है। आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला 26 मार्च को खेला जाना है, वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 29 मई को होगा। 

इस बार टूर्नामेंट के दौरान 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेगी। लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस की इस बार लीग में एंट्री हुई है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला खेला जाना है।

बता दें, सीएसके ने 2021 में केकेआर को हराते हुए चौथा खिताब जीता था। इस सीजन प्लेऑफ और फाइनल को मिलाकर कुल 74 मैच खेल जाएंगे, जबकि 70 लीग मैच खेले जाएंगे। 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बदले प्रारूप में खेला जाएगा, जिसमें 10 टीम को पांच - पांच टीम के दो ग्रुप में बांटा गया है लेकिन इसके बावजूद प्रत्येक टीम पहले की तरह 14 मैच खेलेगी।

मुंबई इंडियन्स, केकेआर, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को ग्रुप ए में जबकि सीएसके, सनराइजर्स हैदराबाद, आरसीबी, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स को ग्रुप बी में रखा गया है।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching