Tooltip

अगले साल से आईपीएल और भी ज्यादा धमाकेदार होने जा रहा है क्योंकि 2022 में भारत की इस मेगा टी-20 लीग में 2 नई टीमें खेलती हुई नजर आएंगी.

Tooltip

दोनों नई टीमों के लिए बोली 17 अक्टूबर को होगी. गौर करने वाली बात ये है कि 17 अक्टूबर से ही यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज भी हो रहा है.

Tooltip

दिलचस्प बात ये है कि टीमों के लिए बोली लगाने के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आखिरी दिन 21 सितंबर है, जबकि बिडिंग 5 अक्टूबर तक चुनी जा सकती हैं.

Tooltip

सूत्रों के अनुसार - बोली 17 अक्टूबर को होनी है, जबकि इसके बारे में पूछताछ 21 सितंबर तक की जा सकती है. 

Tooltip

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा था, कोई भी कंपनी 75 करोड़ रुपये देकर बोली दस्तावेज खरीद सकती है. 

Tooltip

पहले दो नई टीमों का आधार मूल्य 1700 करोड़ रुपये रखने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन अब बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये करने का फैसला किया गया है.

Tooltip

जानकारी मिली है कि सालाना 3000 करोड़ रुपये या इससे अधिक का टर्न ओवर रखने वाली कंपनियों को ही नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी.

Tooltip

3 से ज्यादा कंपनियों को ग्रुप बनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी, लेकिन अगर 3 कंपनियां साथ में आकर एक टीम के लिए बोली लगाना चाहती हैं, तो ऐसा करने के लिए उनका स्वागत है.

Tooltip

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल 31 अगस्त को 2022 से टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए प्रस्तावित 2 नई टीमों में से एक के मालिकाना हक और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां इनवाइट की थीं.

Tooltip

आईपीएल के 14 सीजन की बात करे तो 19 सितंबर UAE में खेला जाना है पहला में CSK और MI आमने-सामने दिखेंगे।

Stories

More

UAE पहुंचे रोहित, बुमराह और सूर्यकुमार यादव

पहले मैच में CSK की संभावित Playing 11

IPL 2021 से बाहर हुए जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान