कोहली का कप्तानी संभालना फ्रेंचाइजी के लिए आसान समाधान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को लगता है कि अगर विराट कोहली आगामी IPL 2022 के लिए RCB की कप्तानी संभाल सकते हैं, तो यह फ्रेंचाइजी के लिए सबसे आसान समाधान होगा।

 कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और मेगा नीलामी 2022 से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें बरकरार रखा गया था।

अगर विराट कोहली कप्तानी संभाल सकते हैं और अगर वह इसे करने में खुश हैं और अगर उनमें ऐसा करने की ऊर्जा है, तो मुझे लगता है कि यह उनके लिए सबसे आसान समाधान होगा।

हमने देखा है कि आरसीबी ने पिछले कुछ वर्षों में पर्याप्त गहराई के साथ 12, 13 या 14 खिलाड़ियों की एक उचित टीम बनाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं लगाया है। यह हमेशा शीर्ष तीन पर निर्भर रहा है।

पर्याप्त मध्य क्रम के खिलाड़ी नहीं हैं और यदि आपके पास पैसा नहीं है, तो आप फिर से ऐसा नहीं कर सकते। इसलिए, यदि आप एक खिलाड़ी के लिए बैंक को तोड़ते हैं, चाहे वह कितना भी अच्छा क्यों न हो - आपको गेम जीतेगा लेकिन आपको कभी भी प्रतियोगिता नहीं जीतेगा।

IPL 2022 प्लेयर नीलामी सूची पिछले हफ्ते सामने आई थी जिसमें कुल 590 क्रिकेटरों को दो दिवसीय मेगा नीलामी में जाना था, जो 12 और 13 फरवरी, 2022 को बेंगलुरु में होगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह नीलामी में आने वाली दो नई टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद) के लिए समान अवसर है, अगरकर ने कहा, "हां, मुझे ऐसा लगता है।  

मुझे लगता है कि काफी हद तक आपको कुछ बड़े नाम मिल गए हैं जैसे कि , हार्दिक पांड्या, केएल राहुल उन तरह के नाम जिन्हें आप बरकरार रखने में सफल रहे हैं, जो पहले दो नई टीमों के आने से पहले ऐसा नहीं था जो उन नई टीमों के लिए बहुत कठिन था।

तो, मुझे यकीन नहीं है कि यह इस समय भी-स्टीवंस है। यह अच्छी बात है लेकिन आपको अभी भी भविष्य के लिए और अधिक टीमों के लिए निर्माण करना है।

पुरानी टीमें केवल अपने चार खिलाड़ियों को बनाए रखने में सक्षम हैं जो मुंबई इंडियंस या कुछ मजबूत टीमों की पसंद के लिए कहना आसान नहीं है क्योंकि उनके पास अधिक है चार से ज्यादा खिलाड़ी जिन्हें वे रिटेन करना चाहते थे।

लेकिन हां, यह इस बारे में होगा कि सर्वश्रेष्ठ भारतीय कौन प्राप्त करता है और कौन नीलामी में इसका उपयोग करता है और अंततः इसके आसपास अपनी टीम बनाता है।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching