Rishabh Pant and Dinesh Karthik who heavy

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक कौन पड़ा किस पर भारी, जाने...

Source of Image : Social Media

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर और इस समय सबसे अधिक चर्चा का विषय ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जगह को लेकर चल रहा है।

कई दिग्गज दिनेश कार्तिक को खिलाने के पक्ष में हैं और क्योंकि वह इस समय अपने करियर की सबसे गजब फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं कुछ ऋषभ पंत के पक्ष में हैं और ये विस्फोटक बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी करने के साथ पावर हिटिंग करना जानता है। 

एशिया कप से पहले ये दोनों खिलाड़ी एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेला करते थे और   उस समय ना तो टीम में उप-कप्तान केएल राहुल थे और ना ही विराट कोहली।

इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद कोई एक विकेट कीपर ही टीम में जगह बना सकता है और कप्तान रोहित शर्मा ने पंत से ऊपर कार्तिक को मौका दिया।

कप्तान के इस फैसले से वो पक्ष नराज हुआ जो पंत के सपोर्ट में था और अगर रोहित पंत को मौका देते तो कार्तिक के सपोर्टर नराज होते।

इस दुविधा को दूर करने के लिए आज हम आपके लिए कुछ आंकड़े लेकर आए हैं और जानते हैं कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत का इस साल का परफॉर्मेंस कैसा रहा है।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टी20 क्रिकेट में इस साल लगभग बराबर मैच खेलने को मिले और कार्तिक ने जहां 19 मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है.

वहीं पंत ने 17 मुकाबले खेले हैं और लेकिन कार्तिक को 19 में से सिर्फ 15 ही बार बल्लेबाजी का मौका मिल पाया है और वह टीम में फीनिशर का रोल अदा करते हैं.

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.