ऋषभ पंत की योजना, रोहित अभी नहीं बने पूरी तरह से कप्तान

भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो कर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। खराब प्रदशन के कारण भारतीय टीमने बड़े बदलाव किए है।

टीम में विराट कोहली को जगह नहीं मिली है, और विराट ने भारतीय टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में होंगी।

रोहित शर्मा कप्तान बने है लेकिन सभी को सवाल उठ रहे है की रोहित शर्मा से अच्छी कप्तानी ऋषभ पंत कर सकता था। ग्रीम स्वान के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तानी नहीं दी जानी चाहिए थी।

ग्रीम स्वान ने कहा कि रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए सिलेक्टर्स को उन्हें नहीं लेकिन युवा बल्लेबाज खिलाड़ी ऋषभ पंत को भारत का कप्तान बनाना चाहिए था।

रोहित बेशक अच्छे कप्तान है लेकिन वो लंबे समय तक भारतीय टीम की कप्तानी नही कर सकेंगे। क्यों की अब उनकी उम्र भी ज्यादा हो गई है।

लेकिन ऋषभ पंत बनते तो अगले 10 शाल तक वो कप्तानी संभाल सकते थे। खबरों की माने तो भारतीय टीम अभी भी कप्तानी में बदलाव करेंगी। 

न्यूज़ीलैंड की सीरीज के बाद कप्तानी में बड़ा बदलाव होंगा। ऋषभ पंत में भी धोनी नजर आता है। जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो फैसला सही साबित हुआ था।

एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है, और कप्तान बनाया जा सकता हैं।

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching