रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होता बेहतर कप्तान

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह टी20 का नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी.

समझा जा रहा है कि BCCI साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले टी20 और वनडे फॉर्मेट का एक ही कप्तान चाहता है. ऐसे में विराट केवल टेस्ट के कप्तान रह सकते हैं।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने रोहित शर्मा को भारत का नया टी20 कप्तान बनाए जाने पर सवाल उठाए हैं. ग्रीम स्वान के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तानी नहीं दी जानी चाहिए थी.

ग्रीम स्वान ने कहा कि रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए चयनकर्ताओं को उन्हें नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत का कप्तान बनाना चाहिए था.

ग्रीम स्वान ने कहा, 'रोहित अच्छे हैं, लेकिन लंबे समय तक भारतीय टीम की कप्तानी नहीं कर सकते, जबकि ऋषभ पंत अगले 10 सालों तक यह जिम्मेदारी उठा सकते हैं.' 

उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार काम किया है. उन्होंने अपने खेल का लेवल बढ़ाया है और उनमें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का मिक्स-अप नजर आता है.

इसके अलावा ऋषभ पंत विराट की तरह जोशीले नजर आते हैं, साथ ही विकेट के पीछे हंसते-मुस्कुराते रहते हैं और खिलाड़ियों से बात करते रहते हैं.'

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching