ये खिलाड़ी हार का जिम्मेदार, कोच राहुल ने कहा हो सकता है बाहर

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच के साथ-साथ गुरुवार को ही सीरीज जीतने का मौका भी गंवा दिया. 

अब भारत को तीसरे टेस्ट मैच तक सीरीज के नतीजे का इंतजार करना होगा. भारत अगर ये मैच जीत लेता तो 29 साल में पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेता.

भारतीय टीम ने इस मैच में 60-70 रन कम बनाए, जिसके लिए ऋषभ पंत की लचर बैटिंग को सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है. ऋषभ पंत पहली पारी में 17 रन और दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए थे. 

पंत इस दौरान दूसरी पारी में खराब शॉट खेलकर आउट हुए जिसके बाद से ही हर कोई उनसे नाराज है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के मुताबिक ऋषभ पंत को शुरुआत में क्रीज पर टिककर खुद को वक्‍त देना चाहिए था.

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'मुझे लगता है कि शुरुआत में क्रीज पर टिककर खुद को वक्‍त देना चाहिए था. कई बार ये तय करने की बात होती है कि कब हमें आक्रामक होकर खेलना है और कब मुश्किल वक्‍त को निकालना होता है.'

इसके अलावा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि कोई भी ऋषभ पंत को ये नहीं बताएगा कि उन्‍हें आक्रामक खेल नहीं खेलना है या फिर उन्‍हें पॉजिटिव होकर नहीं खेलना है. 

लेकिन कई बार बात सिर्फ ऐसा करने के लिए सही वक्‍त चुनने की होती है. लेकिन आखिरकार अंत में हम जानते हैं कि ऋषभ पंत से हमें क्‍या मिलने वाला है.

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching