सुप्रीम कोर्ट ने कहा गंगूबाई काठियावाड़ी नाम बदले

आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज से पहले, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अदालत में लंबित कई मामलों की पृष्ठभूमि में फिल्म का नाम बदलने का सुझाव दिया।

Arrow

सुनवाई के दौरान जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जे.के. माहेश्वरी ने अदालत में लंबित मामलों की पृष्ठभूमि में फिल्म निर्माताओं को फिल्म का नाम बदलने का सुझाव दिया।

Arrow

संजय लीला भंसाली की फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। बेंच ने पूछा क्या शीर्षक बदलना संभव है?

Arrow

हालांकि, याचिकाकर्ता के वकील ने फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगाने पर जोर दिया, जबकि प्रतिवादी के वकील ने तर्क दिया कि रिलीज से कुछ दिन पहले नाम बदलना संभव नहीं होगा।

Arrow

गंगूबाई के दत्तक पुत्र द्वारा वकील अरुण कुमार सिन्हा और राकेश सिंह के माध्यम से बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली एक अपील दायर की गई थी।

Arrow

 जिसमें दावा किया गया था कि उपन्यास और फिल्म ने याचिकाकर्ता, उसकी मृत मां और परिवार के अन्य सदस्यों की छवि खराब की है और इस तरह के बयानों में अभियोग सामग्री को संतुष्ट करता है, जो मानहानि को परिभाषित करता है।

Arrow

याचिका में कहा गया है: चूंकि उच्च न्यायालय को पहली अपील लंबित रखते हुए, वर्तमान मामले के तथ्यों और परिस्थितियों में, प्रतिवादियों को छपाई, प्रचार, बिक्री, असाइनमेंट आदि से रोकने के लिए अस्थायी निषेधाज्ञा देनी चाहिए थी।

Arrow

उपन्यास नाम का ' मुंबई के माफिया क्वींस' या फिल्म का नाम 'गंगूबाई काठियावाड़ी' है, जो स्वाभाविक रूप से मानहानिकारक हैं।"

Arrow

इसने उत्तरदाताओं को जोड़ा, हालांकि दावा किया कि उपन्यास या फिल्म सच्चे तथ्यों पर आधारित है, प्रतिवादियों के लिए एक बचाव उपलब्ध है जिसे मुकदमे की सुनवाई के दौरान लिया जाना है, लेकिन उन्होंने कोई विशेष दावा नहीं किया है कि उपन्यास या फिल्म का कोई हिस्सा नहीं है मानहानिकारक प्रकृति के हैं।

Arrow

याचिका में भंसाली प्रोडक्शंस के खिलाफ उपन्यास पर आधारित किसी भी फिल्म और आलिया भट्ट फिल्म के प्रोमो के निर्माण, निर्देशन या प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की गई है।

Arrow

शीर्ष अदालत उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ एक अपील पर सुनवाई कर रही थी, जिसने "गंगूबाई काठियावाड़ी" के निर्माता अभिनेत्री आलिया भट्ट और लेखक एस हुसैन जैदी और जेन बोर्गेस, जिन्होंने किताब लिखी थी।

Arrow

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching