रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया बनी T20 की बादशाह, इंग्लैंड को पछाड़ा

भारत ने सूर्यकुमार यादव की तेज अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से तीसरे और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। 

Arrow

ईडन गार्डन्स में हुए तीसरे मैच को जीतकर भारत ने न केवल क्लीन स्वीप किया है बल्कि ICC T20I रैंकिंग में इंग्लैंड को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

Arrow

यह भारत की लगातार नौवीं टी20 जीत थी, जबकि फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में यह लगातार छठी जीत थी।

Arrow

यह भारत की घर पर लगातार छठी टी20 सीरीज जीत थी। भारत आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में घरेलू सीरीज हारा था।

Arrow

भारत ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सूर्यकुमार यादव के 65 रन और वेंकटेश अय्यर (नाबाद 35 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 91 रन की साझेदारी की मदद से पांच विकेट पर 184 रन बनाए। 

Arrow

वेस्टइंडीज की टीम इस लक्ष्य के जवाब में निकोलस पूरन की 61 रन की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 167 रन ही बना सकी। 

Arrow

चाहर ने सिर्फ 11 गेंद ही फेंकी जिसमें दो विकेट हासिल किये, लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गये। हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन जबकि शार्दुल ठाकुर ने 33 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। 

वेंकटेश अय्यर ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, पहले बल्लेबाजी में सूर्यकुमार का अच्छा साथ निभाया और फिर 2.1 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटके। 

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching