great match India and England

इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा महामुकाबला, किस टीम का पलड़ा भारी

PIC Credit- Inside Sport

भारत और इंग्लैंड आज यानी गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में टी 20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में और एक दूसरे का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Source : Times of India

भारत ने सुपर 12 में चार मैच जीते और ग्रुप 2 को टॉप किया। और हालांकि, टीम को पर्थ में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Source : Twitter

अभी तक भारत के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। और इन्हीं से टीम को उम्मीद होगी कि सेमीफाइनल में बड़ी पारी खेलें।

Source : Cricxtasy

इंग्लैंड की टीम आखिरी सुपर 12 के मैच में श्रीलंका को हराने के बाद सेमीफाइनल में पहुंची। और इंग्लैंड को आयरलैंड के हाथों हार का सामना भी करना पड़ा था।

Source : Cricxtasy

वहीं, अगर दोनों टीमों के पिछले दो साल के रिकॉर्ड पर नजर डालें। और तो इस मामले में टीम इंडिया इंग्लिश टीम से आगे नजर आती है।

Source : Times of India

भारत के बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि गेंदबाद भी इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन करने में सफल हुए हैं। और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जीत भी ज्यादा टीम इंडिया को ही मिली हैं।

Source : Circle of Cricket

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 मैच में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड सूर्यकुमार यादव के नाम है। और जिन्होंने जुलाई 2022 में 48 गेंदों में शतक जड़ा था।

Source : T20 World Cup

इसी मैच में 117 रन बनाए थे। और दोनों देशों के बीच टी20आई क्रिकेट में ये सबसे बड़ा निजी स्कोर है। और सूर्या का स्ट्राइकरेट 195 से ज्यादा का है।

Source : T20 World Cup

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.