यूरिक एसिड के मरीज भूलकर भी ना करें इन सब्जियों का सेवन

Uric acid

Image Source - Social Media

By Naya India

White Lightning

यूरिक एसिड के मरीज को अपने खानपान का खास ख्याल रखना चाहिए। क्योंकि खराब खानपान से यूरिक एसिड लेवल बढ़ सकता है, जिससे जोड़ों में दर्द, सूजन और अकड़न जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

White Lightning

कुछ ऐसी सब्जियां हैं, जिनका सेवन करने से यूरिक एसिड की समस्या बढ़ सकती है। इसलिए यूरिक एसिड के रोगियों को इन सब्जियों का सेवन करने से बचना चाहिए।

White Lightning

बीन्स खाने से शरीर में यूरिक एसिड का लेवल बढ़ जाता है। साथ ही शरीर में सूजन की समस्या भी हो सकती है। इसलिए यूरिक एसिड के रोगियों को बीन्स का सेवन नहीं करना चाहिए।

White Lightning

बैंगन में प्यूरीन पाया जाता है। इसे खाने से शरीर में यूरिक एसिड का लेवल बढ़ता है। साथ ही चेहरे पर खुजली और चकत्ते हो सकते हैं। इसलिए यूरिक एसिड के रोगियों को बैंगन से परहेज करना चाहिए।

White Lightning

मटर अगर आप यूरिक एसिड की समस्या से पीड़ित हैं, तो सूखे मटर खाने से बचना चाहिए। मटर में प्यूरीन पाया जाता है, जो यूरिक एसिड को बढ़ाता है।

White Lightning

पालक में पर्याप्त मात्रा में प्यूरिन और प्रोटीन पाया जाता है, यह यूरिक एसिड को बढ़ा सकता है। इसलिए यूरिक एसिड के रोगियों को पालक का ज्यादा सेवन करने से परहेज करना चाहिए।

White Lightning

गठिया के मरीजों को अरबी का सेवन नहीं करना चाहिए। इसे खाने से शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ सकती है, जिससे जोड़ों में दर्द पैदा हो सकता है।

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.