T20 World Cup 2022

T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली तोड़ेंगे ये 3 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

Source : Social Media

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास तीन बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

 विराट दो खास मामलों में कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ सकते हैं। इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया को अपने सफर की शुरुआत 23 अक्टूबर को करनी है।

भारत को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। विराट कोहली ने एशिया कप से पहले करीब तीन महीने का ब्रेक लिया था और इसके बाद दमदार वापसी की।

विराट की फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि वह इस मेगा टूर्नामेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। विराट कौन से तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं।

1- सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन- फिलहाल इस मामले में सबसे आगे रोहित हैं। जिनके खाते में 3737 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। विराट कोहली उनसे थोड़ा सा ही पीछे हैं। विराट के खाते में 3712 रन दर्ज हैं।

2- सबसे ज्यादा चौके- टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में विराट दो खिलाड़ियों से पीछे हैं। पॉल स्टर्लिंग के 344 चौके हैं,  रोहित के  337 चौके, विराट 331 चौकों के साथ 3 नंबर पर हैं।

3- ऑस्ट्रेलिया में विदेशी बल्लेबाज का बेस्ट औसत- ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर विराट को खेलना कितना पसंद है, विदेशी बल्लेबाजों के मामले में विराट से आगे इफ्तिखार अहमद, असेला गुनारत्ने और जेपी डुमिनी ही हैं।

विराट ने 64.42 की औसत से ऑस्ट्रेलिया में कुल 451 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। औसत के मामले में भी वह नंबर-1 बन सकते हैं।

Open Hands

Thanks For  Watching

इसी तरह की नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें और जुड़े रहे नया इंडिया के साथ.