जल्द Rahul Dravid की जगह लेगा ये भारतीय क्रिकेट दिग्गज

'मिस्टर भरोसेमंद' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ फिलहाल टीम इंडिया के हेड कोच हैं, इस पोस्ट को संभालने से पहले वो एनसीए प्रमुख का पद छोड़ चुके हैं. 

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में एनसीए से जुड़ेंगे क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा में मंजूरी दे दी गई.

कोलकाता में हुई मीटिंग में वीवीएस लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई.

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘लक्ष्मण से करार पहले ही हो चुका है. 

उनका आखिरी मीडिया जिम्मेदारी न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट है. वो 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे. वो अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे.’

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि एनसीए के कोच ऋषिकेश कानिटकर या सीतांशु कोटक में से कोई एक अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम में हेड कोच की भूमिका निभाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘हमने एनसीए की सभी कोचिंग नियुक्तियों को भी आखिरी रूप दे दिया है और इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है.’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 2 जनवरी को होने वाले सालाना नेल्सन मंडेला डिनर के लिए इनवाइट किया है. 

नई वेब स्टोरी के लिए यहाँ क्लिक करें

Open Hands

Thanks For  Watching