nayaindia Army Agniveer Result 2024 जारी, ऐसे करें चेक
यूथ करियर

Army Agniveer Result 2024 जारी, ऐसे करें चेक

ByNI Desk,
Share
Result
Image Credit: Shiksha

भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अपडेट दिया है। इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर चेक सकते हैं। उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए अपने जोन और पद के लिंक पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने जो पीडीएफ ओपन होगा उसमें उन उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं, जो इस परीक्षा में सफल हो गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिलहाल राजस्थान की भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी हुए हैं। राजस्थान के जयपुर, अलवर, जोधपुर, झुंझुनू और अन्य एआरओ के अंर्तगत अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट और नर्सिंग के परिणाम सामने आए हैं। बाकी राज्यों के नतीजे भी जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Army Agniveer Result 2024 ऐसे करें चेक

आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।

होम पेज पर दिए गए सीईई रिजल्ट के टैब पर क्लिक करें।

अब कैप्चा दर्ज करें और सबमिट करें।

पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें।

इंडियन आर्मी अग्रिवीर भर्ती जीडी का एग्जाम 22 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल के बीच आयोजित किया गया है। इस परीक्षा के बाद अग्निवीर जनरल ड्यूटी वूमेन एमपी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन की परीक्षा 30 अप्रैल को संपन्न हुई थी। वहीं अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट की परीक्षा इसी महीने में हुई थी।

यह भी पढ़ें :- गरमी से थोड़ी राहत संभव

यह भी पढ़ें :- एक रहस्यमय कहानी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें