nayaindia Bajaj Finance Share Fall More Than 4 Percent After Quarterly Results तिमाही नतीजों के बाद बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा गिरावट
कारोबार

तिमाही नतीजों के बाद बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा गिरावट

ByNI Desk,
Share

Bajaj Finance Share :- बी2सी व्यवसायों की बढ़ी हुई क्रेडिट लागत और एनआईएम संकुचन के चलते मंगलवार को बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। बीएसई पर बजाज फाइनेंस के शेयर 4.75 फीसदी की गिरावट के साथ 6,850 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं। बीएसई सेंसेक्स में यह शेयर टॉप लूजर है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा कि वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में एनआईएम (नेट इंटेरेस्ट मार्जिन) 25 बेसिस प्वाइंट से घटकर 12.4 फीसदी हो गया, जबकि रिपोर्ट किया गया एनआईएम 10 बेसिस प्वाइंट पर अनुबंधित हुआ। रिपोर्ट में ऋण लागत बढ़ने के साथ संपत्ति की गुणवत्ता में मामूली गिरावट की ओर इशारा किया गया है। ग्रामीण बी2सी में कमी और शहरी बी2सी खंड में कम संग्रह क्षमता के कारण क्रेडिट लागत अधिक थी। ग्राहक अधिग्रहण और नया ऋण प्रक्षेप पथ मजबूत रहा है।

डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र – ऐप, वेब प्लेटफ़ॉर्म और पूर्ण-स्टैक भुगतान पेशकश – के साथ आगे चलकर गति और मजबूत होगी। जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा कि बजाज फाइनेंस का तीसरी तिमाही का नतीजा 36.4 बिलियन रुपए पर, सालाना आधार पर 22 फीसदी बढ़ा, जो हमारे 37.7 बिलियन रुपए के अनुमान से थोड़ा कम है। राजस्व की गति मजबूत बनी रही, एनआईआई 76.7 अरब रुपए, 29 फीसदी सालाना और कुल शुद्ध राजस्व 25 फीसदी सालाना बढ़कर 93 अरब रुपए हो गया। ग्रामीण बी2सी में कई मुद्दों और शहरी बी2सी उत्पादों में संग्रह क्षमता में मामूली गिरावट के कारण क्रेडिट लागत बढ़ गई। प्रबंधन ने संकेत दिया है कि जबकि समग्र क्रेडिट वातावरण ठीक बना हुआ है, कुछ खंडों ने क्रेडिट लागत को प्रभावित किया है और जोखिम पर बीएएफ के फोकस को देखते हुए वे सतर्क बने हुए हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें