nayaindia The Lion King: द लॉयन किंग के लंबे इंतजार के बाद मुफासा की वापसी
Entertainment

The Lion King: द लॉयन किंग के लंबे इंतजार के बाद मुफासा की वापसी

ByNI Entertainment Desk,
Share

The Lion King के प्रीक्वल मुफासा: द लॉयन किंग का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हो चूका हैं। इसी के साथ ही फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई हैं। लेकिन इस बार कहानी भूतकाल में चलेगी, जो बेहद रोमांचकारी साबित होने वाली हैं। इस फिल्म में मुफासा और उसके भाई स्कार की कहानी दिखाई जाएगी। वॉल्ट डिज्नी स्टूडियोज ने मुफासा: द लॉयन किंग का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया हैं। ट्रेलर में रफीकी को मुफासा की कहानी बताते हुए सुना जा सकता हैं।

मुफासा को एक अनाथ शेर के शावक के रूप में दिखाया गया हैं, जो काफी मुश्किलों का सामना करते हुए खुद को एक योद्धा के तौर पर साबित करता हैं। रफीकी ट्रेलर में कहता हैं की धरती हिल जाएगी, किस्मत तुम्हारा इंतजार कर रही है।

Mufasa The Lion King फिल्म का निर्देशन बैरी जेनकिंस ने किया हैं। वह इस फिल्म में मुफासा के बचपन को उसके भाई स्कार के साथ दिखाएंगे, जो आगे चलकर उसका प्रतिद्वंदी बन जाएगा।

छोटे मुफासा और स्कार को आवाज एरोन पियरे और केल्विन हैरिसन जूनियर ने दी हैं। साल 2019 में आई द लॉयन किंग के बहुत से कलाकारों ने इस फिल्म में भी अपनी आवाज दी हैं। बता दें कि फिल्म 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

डिज्नी मीडिया फ्रेंचाइजी की फिल्म सीरीज की पहली क्लासिक एनिमेशन मूवी The Lion King को साल 1994 से ही काफी पसंद किया जा रहा हैं। 2019 में इस फिल्म का रीमेक बना और अब पांच साल बाद फिल्म का प्रीक्वल आ रहा हैं। नाम हैं मुफासा: द लायन किंग। पिछली फिल्म में आपने सिंबा की कहानी देखी थी। अब इस बार सिंबा के पापा मुफासा के बारे में और करीब से जानने का मौका मिलेगा। मालूम हो कि इसके हिंदी वर्जन में शाहरुख खान ने मुफासा और अबराम ने सिंबा के किरदार को आवाज दी थी।

मूनलाइट फिल्म के डायरेक्टर बैरी जेनकिंस ऑस्कर जीत चुके हैं। और वह Mufasa: The Lion King फिल्म का डायरेक्शन भी करेंगे। इसमें यंग मुफासा की सत्ता तक पहुंचने की दिलचस्प और इमोशनल कहानी को दिखाया गया हैं। कहानी डिज्नी की 1994 की एनिमेटेड क्लासिक द लायन किंग पर बेस्ड हैं।

ट्रेलर की शुरुआत जंगल की खूबसूरती से होती हैं, जहां जानवरों का साम्राज्य मिल-जुलकर रहता हैं। यह मुफासा और उसके रास्ते में बने दोस्तों के कारनामों को दिखाता हैं। कलाकारों में रफीकी के रूप में जॉन कानी, पुंबा के रूप में सेठ रोजेन, टिमोन के रूप में बिली आइचनर, सिंबा के रूप में डोनाल्ड ग्लोवर, नाला के रूप में बेयोंसे नोल्स-कार्टर शामिल हैं।

इसे आप 20 दिसंबर 2024 को सिनेमाघरों में देख सकेंगे। फिल्म को इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में 2D और 3D में रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

ESA ने जारी की आश्चर्यजनक तस्वीर: मंगल की जमीन पर काली मकड़‍ियां

एक गांव की यात्रा – Panchayat सीरीज का तीसरा सीजन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें