nayaindia fog दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का अलर्ट
दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का अलर्ट

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में कोहरे से कुछ दिन और निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। गुरुवार को भी घने कोहरे के कारण सड़क परिवहन से लेकर ट्रेनों का परिचालन और हवाई सेवा प्रभावित रही। धुंध की वजह से गुरुवार को 134 उड़ानों में देरी हुई। इसके अलावा दो दर्जन ट्रेनें आठ से 10 घंटे के देरी से गंतव्य पर पहुंचीं।

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार को दृश्यता 50 मीटर तक रह गई था। गुरुवार की सुबह साढ़े पांच बजे सफदरजंग में 50 मीटर और पालम में 25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। दिल्ली हवाईअड्डे पर 134 उड़ानें लेट हो गईं। उधर, उत्तर प्रदेश के 32 जिलों में धुंध का रेड अलर्ट है। इन शहरों में दृश्यता कहीं जीरो तो कहीं 5-10 मीटर तक पहुंच गई। नोएडा और  गाजियाबाद सहित पांच जिलों में स्कूल बंद कर दिए हैं। ठंड की वजह से 17 दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी हो गई है।

खबरों के मुताबिक, पिछले दो दिन में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कोहरे की वजह से हुए सड़क हादसे में 17 लोगों की जान चली गई और 46 लोग घायल हो गए। इस बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत 14 राज्यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी रेड अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 30 दिसंबर से चार जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना हैं। उधर कश्मीर के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान शून्य से माइनस तीन डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें