nayaindia ED summoned Kejriwal केजरीवाल को ईडी ने 21 दिसंबर को बुलाया

केजरीवाल को ईडी ने 21 दिसंबर को बुलाया

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दूसरा नोटिस भेजा है। बताया जा रहा है कि ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए दो नवंबर को बुलाया था। लेकिन केजरीवाल ने नोटिस को गैरकानूनी बताकर उसे वापस लेने की मांग की थी। वे ईडी के पास जाने की बजाय दो नवंबर को प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए थे।

अब डेढ़ महीने से ज्यादा समय बाद ईडी ने दूसरा समन जारी किया है। ईडी के नए नोटिस पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि ये केस पूरी तरह से फर्जी है। इस केस में कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी से कोई भी सवाल करता है, पीएम उसे गिरफ्तार करवाते हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी सबसे ज्यादा अरविंद केजरीवाल से नफरत करते हैं और सबसे ज्यादा डरते हैं।

बहरहाल, 21 दिसंबर को केजरीवाल के ईडी के सामने पेश होने को लेकर संशय है क्योंकि उन्होंने पहले ही बताया था कि वे 19 दिसंबर को 10 दिन के लिए विपश्यना करने जाने वाले हैं। संदीप पाठक ने भी इस बारे में कहा- अरविंद केजरीवाल जी विपश्यना में जाने वाले हैं और वकील नोटिस स्टडी रहे हैं। आगे देखते हैं कैसे होगा।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें