nayaindia swati maliwal bibhav kumar case केजरीवाल के पीए को दिल्ली पुलिस मुंबई ले गई

केजरीवाल के पीए को दिल्ली पुलिस मुंबई ले गई

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के मामले को मिशन बना लिया है। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ सीएम आवास पर सीन रीक्रिएट करने के बाद अब दिल्ली पुलिस बिभव को मुंबई ले गई है। दिल्ली पुलिस मंगलवार को उनको लेकर मुंबई गई। पुलिस का कहना है कि बिभव ने आईफोन फॉर्मेट करने से पहले उसका डेटा मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस को ट्रांसफर कर दिया था। उसी डेटा को हासिल करना है।

इस बीच मामले की जांच अब विशेष जांच टीम यानी एसआईटी को सौंप दी गई है। एसआईटी को उत्तरी दिल्ली की डीसीपी अंजिता चेप्याला लीड कर रही हैं। टीम में इंस्पेक्टर रैंक के तीन अधिकारी भी हैं। इनमें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन का अधिकारी भी शामिल है, जहां मामला दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि 13 मई को सीएम आवास पर आप की राज्यसभा सांसद  स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट और बदसलूकी हुई थी। पुलिस ने उस वक्त सीएम आवास में मौजूद में स्टाफ से पूछताछ की है और बयान दर्ज किए हैं।

पुलिस ने अब तक जो भी इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स जब्त किए उन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। 13 मई को हुई घटना के बारे में जानने के लिए दिल्ली पुलिस 20 मई को बिभव कुमार को सीएम आवास भी ले गई थी। करीब डेढ़ घंटे तक क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया। बिभव कुमार फिलहाल 23 मई तक दिल्ली पुलिस की रिमांड में हैं। इसके बाद भी पुलिस उनकी और रिमांड मांगेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें